Google ने जोड़ा Animal Sounds फीचर, अब जानवरों की फोटो से आएगी आवाज

Google ने जोड़ा Animal Sounds फीचर, अब जानवरों की फोटो से आएगी आवाज



best

कौनसा जानवर की आवाज कैसी होती है इसके लिए अब आपको किसी से जानने की जरूरत नहीं। क्योंकि Google ने अब अपने सर्च इंजन में Animal Sounds नाम से नया फीचर जोड़ा है जिसके तहत आप अलग-अलग तरह के जानवरों और पशु-पक्षियों की तस्वीरें देखते हुए उनकी असली आवाजें भी सुन सकते हैं।

स्मार्टफोन और डेस्कटॉप दोनों पर आया फीचरगूगल का यह एनिमल साउंड्स फीचर Search Engine के डेस्कटॉप और स्मार्टफोन दोनों वर्जन्स पर दिया गया है। गूगल सर्च मोबाइल एप में आप एनिमल साउंड्स सर्च कर इस फीचर का उपयोग कर सकते हैं।

19 जानवरों की सुनने को मिलेगी आवाजगूगल ने अपने एनिमल साउंड्स फीचर में फिलहाल 19 जानवरों और पशु-पक्षियों की आवाजों को उनके चित्रों के साथ जोड़ा है। इनमें बंदर, बिल्ली, गाय, कुत्ता, बतख, हाथी, घोड9ा, शेयर, हिरण, उल्लू, सूअर, रकून, मुर्गा, भेड़, टर्की, कछुआ, बॉहेड व्हेल, हंपबैक व्हेल तथा जेबरा शामिल हैं।

गूगल एनिमल साउंड्स में ऐसे सुनें जानवरों की आवाज- गूगल सर्च में Animal Sounds टाइप कर Enter करें- इसके बाद कई जानवरों के चित्र सामने आएंगे।- इसके बाद आप किसी भी मनचाहे जानवर या पक्षी के चित्र पर क्लिक या टैप करें तो उसकी आवाज आपको सुनाई देगी।

इस खबर को व्हाट्सप्प पर शेयर करें



0 Response to "Google ने जोड़ा Animal Sounds फीचर, अब जानवरों की फोटो से आएगी आवाज"

Post a Comment

Thanks For Visit Way For Education and +917567530385 OFFICIAL WHATSAPP SUPPORT WAY FOR EDUCATION